राजनीति

ओपी राजभर ने शुरु किया Akhilesh Yadav के साथ खेला

अखिलेश यादव से ओपी राजभर लेंगे बदला, मैनपुरी में किया वोट काटने का इंतजाम नेताजी की खाली सीट पर अखिलेश को झटका देने की तैयारी ! कभी सपा और अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के सहयोगी रहे ओमप्रकाश राजभर नई रणनीति में लग गए ! विधानसभा चुनाव के बाद हुई बयानबाजी के बाद दोनों ही दलों के नेताओं के बीच खटपट हुई और फिर गठबंधन टूट गया !

अब उसी खटास का बदला ओपी राजभर अखिलेश यादव से मैनपुरी में लेने की तैयारी में हैं ! मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय समाज पार्टी यानी सुभासपा ने ताल ठोक दी है ! उसके साथ ही खतौली में भी झटका देने की तैयारी कर ली ! सुभासपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को सुभासपा प्रत्याशी का ऐलान किया ! उन्होंने मैनपुरी उप चुनाव में रमाकांत कश्यप को प्रत्याशी बनाया है ! खास बात ये है कि रमाकांत कश्यप इटावा के ही रहने वाले हैं ! वहीं मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से रमेश प्रजापति का नाम की घोषणा की ! बुधवार को ओपी राजभर किसनि क्षेत्र के गांव खिदरपुर पहुंचे?

जहाँ पत्रकारों से बात करते हुए कहा की अखिलेश यादव ने उन्हें तलाक दिया जो उन्हें कबूल कर लिया है ! शिवपाल यादव और अखिलेश की लड़ाई सिर्फ वर्चस्व की लड़ाई है !आजम खान विधानसभा की सदस्यता पर नियम की बात कही है ! उन्होंने कहा कि सुभासपा आगामी चुनाव को देखते हुए गठबंधन की मजबूती पर कार्य कर रही है ! जिसके लिए ओपी राजभर ने सावधान यात्रा भी निकाली  ! पार्टी की मांग है कि गरीबों के बच्चों को भी अच्छे स्तर की शिक्षा मिले ! देश में एक संविधान होते हुए भी सभी को एक समान शिक्षा को मिलना चाहिए !

राज नीति में भागिदारि के लिए जाति गत जनगणना होना जरूरी है ! ओपी राजभर ने कहा कि सुभासपा गरीब, शोषित और वंचित को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ती रहेगीं ! देश में समान शिक्षा का अधिकार और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ़ उनकी पार्टी लड़ाई लड़ती रहेंगी ! उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले निकाय चुनाव में पार्टी सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारकर चुनाव जरुर लड़ेगी ! बसपा ने यहाँ टिकट घोषित कर दिए गए हैं ! वहीं मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी तेज प्रताप यादव को मैदान में उतार सकती है ! कहा जा रहा है की उनका नाम लगभग तय कर लिया गया है ! जल्द ही नाम का पार्टी ऐलान कर देगी !

गौरतलब है कि अध्यक्ष गोपाल यादव के भी मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ने के लगाए जा रहे थे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चुनाव लड़ने के आसार उनके काफि कम नजर आ रहे हैं ! तेज प्रताप के SP उम्मीदवार बनाने को शिवपाल यादव के लिए एक झटके के तौर पर भी देखा जा रहा है ! वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी मैनपुरी सीट को लेकर तैयारियां शुरू कर दी ! हालांकि बीजेपी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी यहाँ ओबीसी चेहरे पर दांव लगा सकती है ! BJP में दावेदारों की लिस्ट लंबी है ! हालांकि चर्चा ये भी है कि बीजेपी अपर्णा यादव को उतार सकती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *